सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

How to help coustomer (Demonstrate Value) -मूल्य प्रदर्शित करें

मूल्य प्रदर्शित करें(Demonstrate Value)

शुरुआत 26 मार्च 2022

आज के उपभोक्ता अपने पैसे के लिए सर्वोत्तम-मूल्यवान उत्पाद खोजने के लिए जुनूनी हैं। इसलिए, एक पुनर्विक्रेता के रूप में, यह आपका काम है कि आप उपभोक्ताओं के लिए मूल्य प्रदर्शित करने के लिए रचनात्मक तरीके अपनाएं, ताकि उनका निर्णय इतना आसान हो जाए। आम धारणा के विपरीत, मूल्य टैग से परे कई कारक हैं जो ग्राहक खरीदारी का निर्णय लेते समय देखते हैं। आइए कुछ सरल तरीकों पर एक नज़र डालें, जिनका उपयोग करके आप अपने सभी ग्राहकों को मूल्य प्रदर्शित कर सकते हैं।


ग्राहकों को मूल्य कैसे दिखाएं?Demonstrate Value

मूल्य दिखाना आपके ग्राहकों को सुविधाओं को सूचीबद्ध करने से परे है। आपको अपने ग्राहकों को यह दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि उनके लिए इसमें क्या है।

अपने ग्राहकों को उत्पाद पेश करने से पहले मूल्य तत्वों की एक व्यापक सूची तैयार करें।

अपने लक्ष्यों को बुद्धिमानी से चुनें और उन्हें संभावित लीड तक सीमित करें।

प्रत्येक व्यक्ति के दृष्टिकोण से सोचें और अपने उत्पादों के लाभों की सूची बनाएं।

उत्पाद के परिणाम को हाइलाइट करें और मूल्य टैग से उनका ध्यान हटाएं। अपने ग्राहकों को यह समझाएं कि उत्पाद वास्तव में उन्हें कैसे लाभ पहुंचाने वाला है।

जब तक आप अपने ग्राहकों को पैकेज वितरित नहीं करते हैं, तब तक चल रहे समर्थन पर ध्यान दें।

अपने ग्राहकों को उनके उत्पाद निर्णय के साथ सहज महसूस कराने के लिए उन्हें सामाजिक प्रमाण प्रदान करें।

अपने ग्राहकों को उत्पाद पेश करते समय उत्पाद के अद्वितीय विक्रय बिंदु को हाइलाइट करें।

उन उत्पादों के आयामों और गुणवत्ता के बारे में विशिष्ट रहें, जिन्हें आप अपने ग्राहकों के साथ साझा कर रहे हैं।

अपने ग्राहकों को कैटलॉग चित्रों (यदि कोई हो) से रंग अंतर के बारे में बताएं।

जब आप वास्तव में अपने ग्राहकों को उत्पाद के मूल्य का प्रदर्शन करते हैं और उन्हें इसके लाभों के बारे में बताते हैं, तो आपको अतिरिक्त छूट या ऑफ़र के माध्यम से उन्हें आकर्षित करने के लिए कोई अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है। बस याद रखें कि ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखें और यह परिश्रम आपकी बिक्री को बढ़ाकर भुगतान करेगा। हैप्पी रीसेलिंग!


क्या यह मददगार था?नहीं सच मेंहाँ, धन्यवाद! Thanks 🙏

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ग्राहक को उत्पाद चुनने में कैसे मदद करें?

 ग्राहक को product चुनने में कैसे मदद करें? स्मार्ट सेलिंग टिप्स7अप्रैल 2022 नमस्कार,मीशो एंटरप्रेन्योर्स! ग्राहक आपकी पुनर्विक्रय यात्रा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। ग्राहकों को बनाए रखने के लिए, आपको खरीदारी की पूरी प्रक्रिया में सहायता की पेशकश करनी चाहिए और जब भी उन्हें आपकी सहायता की आवश्यकता हो, वे उपलब्ध रहें। सही उत्पाद को सही ग्राहक के साथ साझा करने से लेकर उनसे प्रतिक्रिया प्राप्त करने तक, एक पुनर्विक्रेता को ग्राहक का अनुसरण और सहायता करते रहना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक ग्राहक की पसंद को समझें। उन्हें क्या चाहिए, यह पहचानने के लिए सही प्रश्न पूछें। बारीकियों में जाओ। अवसर, आकार, रंग, शैली, काम के प्रकार और किसी अन्य वरीयता के लिए पूछें। उनकी आरामदायक मूल्य सीमा के लिए पूछें। अगर कोई खास ऑफर या डिस्काउंट चल रहा है तो उन्हें बताएं। उन्हें बताएं कि आप कॉम्बो पर विशेष छूट देते हैं। प्रत्येक ग्राहक और अपसेल के लिए व्यक्तिगत कॉम्बो बनाएं। उत्सव के उत्पादों को साझा करें। अगर उन्हें आपके द्वारा साझा की गई कोई चीज़ पसंद नहीं है, तो आगे बढ़ें और समान उत्पादों को साझ...

Meesho product इंस्टाग्राम फेसबुक से लिंक कैसे करे ?और इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर क्या है !

Meesho product इंस्टाग्राम मैं और फेसबुक से लिंक कैसे करे ? इंस्टाग्राम सेलिंग11th March 2022  इस्टाग्राम को फेसबुक से जोड़ने पर आपको सिर्फ एक बटन दबाकर इन दोनों प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में संभावित कस्टमर तक पहुँचने में काफ़ी मदद मिलेगी। जब से फेसबुक ने इंस्टाग्राम को ख़रीदा है, इन दोनों को एक साथ काम करने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है जिसका सीधा सा मतलब है कि इन दोनों को मिलाकर आप बड़ी आसानी से एक साथ बहुत से कस्टमर को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। इन जाने - माने बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जुड़ जाने से आपकी एक कामयाब बिज़नेस तौर पर पहचान बनेगी और आप अच्छा बिज़नेस करेंगे। साथ ही याद रखें कि इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया कंटेंट  फेसबुक पर काम करेगा, लेकिन फेसबुक पोस्ट इंस्टाग्राम पर काम नहीं करेगा। इस्टाग्राम को फेसबुक से क्यों लिंक करें? क्रॉस ऐप टूल तक पहुँच: इंस्टाग्राम और फेसबुक को लिंक करने से  आप कुछ ज़रूरी टूल जैसे -अपॉइंटमेंट बुकिंग टूल, कैमरा इफैक्ट आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं। मैसेज के लिए एक ही इनबॉक्स : फेसबुक और इंस्टाग्राम को जोड़ने पर आप मैसेंजर और इंस...

ग्राहकों को कैसे लक्षित करें?

Hindi language ग्राहकों को कैसे लक्षित करें? शुरुआत 8 अप्रैल 2022 ऑनलाइन बाजार की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, एक अच्छी तरह से परिभाषित लक्षित दर्शकों का होना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। अपने लक्षित दर्शकों को परिभाषित करना किसी भी नई मार्केटिंग योजना के लिए एक मजबूत नींव रखेगा। जितना अधिक स्पष्ट रूप से आप अपने लक्षित समूह को परिभाषित करते हैं, उतना ही बेहतर आप समझ सकते हैं कि अपनी सर्वोत्तम संभावनाओं तक कैसे और कहाँ पहुँचें। यह आपकी पहुंच का विस्तार करते हुए आपका ध्यान कम करने के बारे में है। यह एक आसान काम नहीं हो सकता है, हालांकि, आपने ग्राहकों को लक्षित करने के लिए जो समय बिताया है, वह आपको इस पुनर्विक्रय व्यवसाय में अच्छा लाभ दिलाएगा। अपने लक्षित समूह की पहचान कैसे करें? अपने वर्तमान ग्राहक आधार का अन्वेषण करें: अपने स्वयं के मौजूदा ग्राहक आधार से प्रारंभ करें। पहचानें कि आपके उत्पादों को कौन अधिक खरीद रहा है: इससे पता चलेगा कि भविष्य में किस प्रकार के लोग आपके उत्पादों को खरीद सकते हैं। अपने मौजूदा ग्राहक आधार की परिभाषित विशेषताओं जैसे उम्र, जातीय पृष्ठभूमि, जीवन स्तर आदि क...