मूल्य प्रदर्शित करें(Demonstrate Value)
शुरुआत 26 मार्च 2022
आज के उपभोक्ता अपने पैसे के लिए सर्वोत्तम-मूल्यवान उत्पाद खोजने के लिए जुनूनी हैं। इसलिए, एक पुनर्विक्रेता के रूप में, यह आपका काम है कि आप उपभोक्ताओं के लिए मूल्य प्रदर्शित करने के लिए रचनात्मक तरीके अपनाएं, ताकि उनका निर्णय इतना आसान हो जाए। आम धारणा के विपरीत, मूल्य टैग से परे कई कारक हैं जो ग्राहक खरीदारी का निर्णय लेते समय देखते हैं। आइए कुछ सरल तरीकों पर एक नज़र डालें, जिनका उपयोग करके आप अपने सभी ग्राहकों को मूल्य प्रदर्शित कर सकते हैं।
ग्राहकों को मूल्य कैसे दिखाएं?Demonstrate Value
मूल्य दिखाना आपके ग्राहकों को सुविधाओं को सूचीबद्ध करने से परे है। आपको अपने ग्राहकों को यह दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि उनके लिए इसमें क्या है।
अपने ग्राहकों को उत्पाद पेश करने से पहले मूल्य तत्वों की एक व्यापक सूची तैयार करें।
अपने लक्ष्यों को बुद्धिमानी से चुनें और उन्हें संभावित लीड तक सीमित करें।
प्रत्येक व्यक्ति के दृष्टिकोण से सोचें और अपने उत्पादों के लाभों की सूची बनाएं।
उत्पाद के परिणाम को हाइलाइट करें और मूल्य टैग से उनका ध्यान हटाएं। अपने ग्राहकों को यह समझाएं कि उत्पाद वास्तव में उन्हें कैसे लाभ पहुंचाने वाला है।
जब तक आप अपने ग्राहकों को पैकेज वितरित नहीं करते हैं, तब तक चल रहे समर्थन पर ध्यान दें।
अपने ग्राहकों को उनके उत्पाद निर्णय के साथ सहज महसूस कराने के लिए उन्हें सामाजिक प्रमाण प्रदान करें।
अपने ग्राहकों को उत्पाद पेश करते समय उत्पाद के अद्वितीय विक्रय बिंदु को हाइलाइट करें।
उन उत्पादों के आयामों और गुणवत्ता के बारे में विशिष्ट रहें, जिन्हें आप अपने ग्राहकों के साथ साझा कर रहे हैं।
अपने ग्राहकों को कैटलॉग चित्रों (यदि कोई हो) से रंग अंतर के बारे में बताएं।
जब आप वास्तव में अपने ग्राहकों को उत्पाद के मूल्य का प्रदर्शन करते हैं और उन्हें इसके लाभों के बारे में बताते हैं, तो आपको अतिरिक्त छूट या ऑफ़र के माध्यम से उन्हें आकर्षित करने के लिए कोई अतिरिक्त प्रयास करने की आवश्यकता नहीं है। बस याद रखें कि ग्राहकों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखें और यह परिश्रम आपकी बिक्री को बढ़ाकर भुगतान करेगा। हैप्पी रीसेलिंग!
क्या यह मददगार था?नहीं सच मेंहाँ, धन्यवाद! Thanks 🙏
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