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Google trend का उपयोग करके अपने व्यवसाय को कैसे बढ़ा सकते हैं।

 Google trend का उपयोग करके अपने व्यवसाय को  कैसे बढ़ा सकते हैं।

शुरुआत 31 अप्रैल 2022

नमस्कार मीशो एंटरप्रेन्योर्स! यदि आपने अभी तक Google रुझान का उपयोग नहीं किया है, तो अब समय आ गया है कि आप इसका उपयोग करना शुरू करें! Google Trends एक बहुत ही उपयोगी टूल है जो कई मायनों में उपयोगी है, विशेष रूप से sesion trend को जानने के लिए। यह आपको उन उत्पादों को चुनने में एक सूचित निर्णय लेने में मदद करेगा जो आप अपने ग्राहकों को पुनर्विक्रय कर रहे हैं। आइए देखें कि आप इस खोज प्रवृत्तियों की सुविधा का उपयोग करके अपने व्यवसाय को अधिकतम कैसे कर सकते हैं।





Google trend का उपयोग करने के लाभ:


आप इस बारे में विशिष्ट जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि कितने लोग वास्तव में उत्पाद से जुड़े किसी विशेष शब्द की खोज कर रहे हैं और वे किन भौगोलिक स्थानों से खोज रहे हैं।

आप कीवर्ड से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उस जानकारी का उपयोग अपने उत्पाद विवरण के लिए सही शब्द चुनने के लिए कर सकते हैं।

आप जल्दी से इस निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं कि आपको अपने ग्राहकों के साथ साझा करने के लिए किस तरह के उत्पादों का चयन करना चाहिए। उदाहरण के लिए, गूगल ट्रेंड्स में 'मेन्स फैशन' टाइप करने पर आपको पता चल जाएगा कि किस टाइप की लोकप्रियता बढ़ रही है।

आपको उत्पाद का एक बहु-आयामी दृश्य मिलेगा जैसे कि मौसमी, जनसांख्यिकी और स्थान।

Google Trends पर समय अवधि निर्धारित करके आप जान सकते हैं कि ग्राहकों को उस विशेष उत्पाद को बेचने का उपयुक्त समय कब है।

आप आवृत्ति और स्थान के आधार पर अपने खोज शब्द की सापेक्षिक लोकप्रियता का पता लगा सकते हैं।

आप वर्तमान रुझानों के आधार पर अपनी पुनर्विक्रय रणनीतियों को बढ़ा सकते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए तदनुसार योजना बना सकते हैं।

Google trend का उपयोग कैसे करें?


आप Google trend पृष्ठ के खोज बार में केवल एक विषय या क्वेरी दर्ज करके प्रारंभ कर सकते हैं। अपना वांछित विषय दर्ज करने के बाद, आपको इन चार शोधन विकल्पों के साथ प्रस्तुत किया जाएगा, जो आपको आगे की जांच करने और परिणामों का पूरी तरह से पता लगाने की अनुमति देगा।


स्थान: भारत या पूरे विश्व में कोई विशिष्ट स्थान चुनें।

समय-सीमा: 2004 से अंतिम एक घंटे तक, अपनी इच्छानुसार कोई भी समय-सीमा चुनें।

श्रेणी: विभिन्न विकल्पों में से एक प्रासंगिक श्रेणी चुनें।

खोज प्रकार: अपने खोज प्रकार के रूप में 'Google खरीदारी' चुनें।

मौसमी रुझानों से पहले की योजना बनाने में मदद करने से लेकर सबसे अधिक रुझान वाले उत्पादों को खोजने तक, Google रुझान आपको ऐसी अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकता है जो आपके पुनर्विक्रय व्यवसाय को सफल बनाएगी। जैसा कि आप शायद देख सकते हैं, Google Trends के साथ आप बहुत कुछ कर सकते हैं। तो, इसे आजमाएं और इस पल अपनी बिक्री बढ़ाएं। हैप्पी रीसेलिंग!


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