ग्राहक को product चुनने में कैसे मदद करें?
स्मार्ट सेलिंग टिप्स7अप्रैल 2022
नमस्कार,मीशो एंटरप्रेन्योर्स! ग्राहक आपकी पुनर्विक्रय यात्रा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। ग्राहकों को बनाए रखने के लिए, आपको खरीदारी की पूरी प्रक्रिया में सहायता की पेशकश करनी चाहिए और जब भी उन्हें आपकी सहायता की आवश्यकता हो, वे उपलब्ध रहें। सही उत्पाद को सही ग्राहक के साथ साझा करने से लेकर उनसे प्रतिक्रिया प्राप्त करने तक, एक पुनर्विक्रेता को ग्राहक का अनुसरण और सहायता करते रहना चाहिए।
यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक ग्राहक की पसंद को समझें।
उन्हें क्या चाहिए, यह पहचानने के लिए सही प्रश्न पूछें।
बारीकियों में जाओ। अवसर, आकार, रंग, शैली, काम के प्रकार और किसी अन्य वरीयता के लिए पूछें।
उनकी आरामदायक मूल्य सीमा के लिए पूछें।
अगर कोई खास ऑफर या डिस्काउंट चल रहा है तो उन्हें बताएं।
उन्हें बताएं कि आप कॉम्बो पर विशेष छूट देते हैं। प्रत्येक ग्राहक और अपसेल के लिए व्यक्तिगत कॉम्बो बनाएं।
उत्सव के उत्पादों को साझा करें।
अगर उन्हें आपके द्वारा साझा की गई कोई चीज़ पसंद नहीं है, तो आगे बढ़ें और समान उत्पादों को साझा करें। प्रेरक बनें।
अपने ग्राहकों को किसी भी पोशाक का व्यापक विचार देने के लिए, मीशो ऐप से समीक्षा वीडियो साझा करें। किसी भी अधिक बिकने वाले उत्पाद की बिक्री बढ़ाने के लिए, अपने लिए ऑर्डर करें और अपने फ़ोन कैमरे से वीडियो बनाएं।
फेसबुक से लाइव सत्र आयोजित करें। अपने ग्राहकों को समय बताएं।
अपने ग्राहक को कोई भी सौंदर्य उत्पाद चुनने में मदद करने के लिए, अपने लिए ऑर्डर करें और उसका उपयोग करके अपना एक वीडियो बनाएं। अपने ग्राहकों के साथ साझा करें और ऑर्डर प्राप्त करें।
यदि आप घरेलू या जीवन शैली के सामान बेच रहे हैं, तो गुणवत्ता की पुष्टि करें। उद्देश्य का उपयोग करते हुए आयाम जैसे विवरण पूछें और उन्हें सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए मार्गदर्शन करें।
यदि आप इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद बेच रहे हैं, तो वारंटी और मौलिकता का विवरण साझा करें। केवल टॉप रेटेड उत्पादों को साझा करें।
यदि आपका ग्राहक आपसे कोई उपहार खरीद रहा है, तो उनसे आपको कुछ विशिष्ट विवरण देने के लिए कहें, जैसे अवसर, वह व्यक्ति जिसे वह उपहार देने जा रहा है, मूल्य सीमा और विशिष्ट वरीयता, यदि कोई हो। फिर सही उत्पाद साझा करें।
हमेशा उल्लेख करें, अगर कुछ भी गलत होता है, तो आप रिटर्न/एक्सचेंज प्रदान करते हैं।
एक स्थिर ग्राहक आधार के लिए अपने ग्राहकों को सही उत्पाद चुनने में मदद करना महत्वपूर्ण है। यदि वे सही उत्पाद का ऑर्डर देते हैं तो वापसी/विनिमय की संभावना बहुत कम होती है। यदि आप हर कदम पर उनकी सहायता करते हैं, तो संभावना है कि वे और अधिक के लिए आपके पास वापस आएंगे। आगे बढ़ो और इसे बड़ा बनाओ! हैप्पी रीसेलिंग!
क्या यह मददगार था?नहीं सच मेंहाँ, धन्यवाद!
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