सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Meesho product इंस्टाग्राम फेसबुक से लिंक कैसे करे ?और इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर क्या है !

Meesho product इंस्टाग्राम मैं और फेसबुक से लिंक कैसे करे ?

इंस्टाग्राम सेलिंग11th March 2022

 इस्टाग्राम को फेसबुक से जोड़ने पर आपको सिर्फ एक बटन दबाकर इन दोनों प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में संभावित कस्टमर तक पहुँचने में काफ़ी मदद मिलेगी। जब से फेसबुक ने इंस्टाग्राम को ख़रीदा है, इन दोनों को एक साथ काम करने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है जिसका सीधा सा मतलब है कि इन दोनों को मिलाकर आप बड़ी आसानी से एक साथ बहुत से कस्टमर को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। इन जाने - माने बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जुड़ जाने से आपकी एक कामयाब बिज़नेस तौर पर पहचान बनेगी और आप अच्छा बिज़नेस करेंगे। साथ ही याद रखें कि इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया कंटेंट  फेसबुक पर काम करेगा, लेकिन फेसबुक पोस्ट इंस्टाग्राम पर काम नहीं करेगा।

इस्टाग्राम को फेसबुक से क्यों लिंक करें?

क्रॉस ऐप टूल तक पहुँच: इंस्टाग्राम और फेसबुक को लिंक करने से  आप कुछ ज़रूरी टूल जैसे -अपॉइंटमेंट बुकिंग टूल, कैमरा इफैक्ट आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मैसेज के लिए एक ही इनबॉक्स : फेसबुक और इंस्टाग्राम को जोड़ने पर आप मैसेंजर और इंस्टाग्राम के सभी मैसेज को एक ही इनबॉक्स में मैनेज कर सकते हैं।

ज़्यादा लोगों तक पहुंच;  आप सिर्फ एक क्लिक में आपके इंस्टाग्राम और फेसबुक से जुड़े संभावितऑडियंस तक अपनी बात पहुंचा सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आपकी एक पोस्ट पर आपको दोगुना फ़ायदा होगा।

हाई - रिजॉल्यूशन फोटो: जब आप इन दो प्लेटफॉर्म को लिंक करते हैं तो हाई रिजॉल्यूशन फोटो को शेयर करना काफ़ी आसान हो जाता है। यह आपके लिए बहुत ज़रूरी है क्योंकि आकर्षक फोटो और वीडियो शेयर करने से आपके ब्रांड की पहचान बढ़ती है और ये आपके प्रॉडक्ट को ऑनलाइन हाईलाइट करते हैं।

फेसबुक और इंस्टाग्राम को कैसे लिंक करें?


इंस्टाग्राम को फेसबुक से लिंक करने के लिए बस कुछ ही क्लिक की ज़रुरत पड़ती है। तो चलिए जानते हैं कि इन दोनों प्लेटफॉर्म को कैसे जोड़ा जाता है।


  1. अपने प्रोफ़ाइल पर जाकर 'Options' आइकॉन को टैप करें।
  2. 'Settings' पर टैप करें।
  3. 'Account' पर क्लिक करके, फिर लिंक्ड अकॉउंट पर टैप करें।
  4. 'Facebook' पर  टैप करें और अपनी फेसबुक लॉग इन जानकारी डालें। इसके बाद आपको लिंक अकॉउंट सेक्शन पर फेसबुक ऑप्शन पास एक नीला निशान दिखाई देगा।
  5. फेसबुक और इंस्टाग्राम को लिंक करना वास्तव में एक मजेदार और फ़ायदे वाला काम है। इसमें कोई शक नहीं कि इससे आपके प्रॉडक्ट को लोकप्रिय बनाने के बेहतर मौके मिलेंगे। तो फिर देर किस बात की है! आगे बढ़ें और दोनों प्लेटफॉर्म को जोड़कर इसका भरपूर फ़ायदा उठाइए। हैप्पी रीसेलिंग




इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर किस तरह मदद कर सकते हैं?

इंस्टाग्राम सेलिंग11th March 2022

इंस्टाग्राम सेल्स को बढ़ाने के लिए सबसे असरदार प्लेटफॉर्म में से एक है। और, इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर वो होते हैं जो अपनी लाइफस्टाइल, अपने पहनावे और स्टोरी के जरिए एक अच्छी फॉलोइंग हासिल करते हैं। इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर में आपके ब्रांड को बनाने और प्रॉडक्ट का प्रचार करने की काफी क्षमता होती है। आइए देखते हैं कि ये किस तरह आपके ऑनलाइन बिज़नेस में मदद कर सकते हैं।





इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर होने के फ़ायदे:


इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर आपके टारगेट ऑडियंस तक पहुंचने का सीधा रास्ता हो सकते हैं। उनके फ़ॉलोअर्स के साथ मजबूत और ईमानदार रिश्ते के कारण, वे ऑडियंस के प्रॉडक्ट लेने के फैसले पर असर डाल सकते हैं।

इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर का अपने फ़ॉलोअर्स पर गहरा असर होने के कारण वे आपके ब्रांड को और भी ज़्यादा भरोसेमंद बना सकते हैं। 

इन्फ्लुएंसर खुद भी काम करते हैं; तो आपके पास अपने प्रॉडक्ट को दूसरे तरीकों से प्रमोट करने के लिए काफी समय मिलेगा।

इन्फ्लूएंसर अपने फ़ॉलोअर्स को आपको फॉलो करने का कह कर आपकी इंस्टाग्राम फॉलोइंग भी बढ़ा सकते हैं।

इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर कैसे ढूंढे?


वैसे तो, आप फ़ॉलोअर्स हासिल करके और अपने प्रॉडक्ट शेयर करके खुद ही इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर बन सकते हैं। लेकिन, अगर आपके पास काम फ़ॉलोअर्स है, तो आप इंस्टाग्राम पर सीधे तौर पर उन इन्फ्लुएंसर के साथ जुड़ सकते हैं जिनकी फॉलोवर डेमोग्राफिक आपकी ज़रूरतों से मिलती हो। उदाहरण के लिए, अगर आप कपड़ों के रीसेलिंग बिज़नेस में हैं, तो आप उन इन्फ्लुएंसर से जुड़ सकते हैं जिनके पोस्ट फैशन पर होते हैं। इन इन्फ्लुएंसर को लुभाने के लिए आपको मुफ्त प्रॉडक्ट देना पड़ सकता है या कभी-कभी पेमेंट भी करना पड़ सकता है। वहीं दूसरी तरफ, अगर आपके कस्टमर के साथ कई फ़ॉलोअर्स जुड़े हैं, तो आप उन्हें आपसे खरीदे प्रॉडक्ट के साथ आपके बिज़नेस को टैग करने के लिए बोल सकते हैं।


किसी भी हालत में, आप प्रॉडक्ट को बेचने के मामले में आपके रीसेलिंग बिज़नेस में ज़बरदस्त बढ़त देखेंगे। आगे बढ़ें और इस इंस्टाग्राम इन्फ्लूएंसर तकनीक को अपने रीसेलिंग स्ट्रेटेजी में शामिल करें और मीशो का इस्तेमाल करके और ज़्यादा मुनाफ़ा कमाएं।


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

ग्राहक को उत्पाद चुनने में कैसे मदद करें?

 ग्राहक को product चुनने में कैसे मदद करें? स्मार्ट सेलिंग टिप्स7अप्रैल 2022 नमस्कार,मीशो एंटरप्रेन्योर्स! ग्राहक आपकी पुनर्विक्रय यात्रा का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। ग्राहकों को बनाए रखने के लिए, आपको खरीदारी की पूरी प्रक्रिया में सहायता की पेशकश करनी चाहिए और जब भी उन्हें आपकी सहायता की आवश्यकता हो, वे उपलब्ध रहें। सही उत्पाद को सही ग्राहक के साथ साझा करने से लेकर उनसे प्रतिक्रिया प्राप्त करने तक, एक पुनर्विक्रेता को ग्राहक का अनुसरण और सहायता करते रहना चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि आप प्रत्येक ग्राहक की पसंद को समझें। उन्हें क्या चाहिए, यह पहचानने के लिए सही प्रश्न पूछें। बारीकियों में जाओ। अवसर, आकार, रंग, शैली, काम के प्रकार और किसी अन्य वरीयता के लिए पूछें। उनकी आरामदायक मूल्य सीमा के लिए पूछें। अगर कोई खास ऑफर या डिस्काउंट चल रहा है तो उन्हें बताएं। उन्हें बताएं कि आप कॉम्बो पर विशेष छूट देते हैं। प्रत्येक ग्राहक और अपसेल के लिए व्यक्तिगत कॉम्बो बनाएं। उत्सव के उत्पादों को साझा करें। अगर उन्हें आपके द्वारा साझा की गई कोई चीज़ पसंद नहीं है, तो आगे बढ़ें और समान उत्पादों को साझ...

ग्राहकों को कैसे लक्षित करें?

Hindi language ग्राहकों को कैसे लक्षित करें? शुरुआत 8 अप्रैल 2022 ऑनलाइन बाजार की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, एक अच्छी तरह से परिभाषित लक्षित दर्शकों का होना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है। अपने लक्षित दर्शकों को परिभाषित करना किसी भी नई मार्केटिंग योजना के लिए एक मजबूत नींव रखेगा। जितना अधिक स्पष्ट रूप से आप अपने लक्षित समूह को परिभाषित करते हैं, उतना ही बेहतर आप समझ सकते हैं कि अपनी सर्वोत्तम संभावनाओं तक कैसे और कहाँ पहुँचें। यह आपकी पहुंच का विस्तार करते हुए आपका ध्यान कम करने के बारे में है। यह एक आसान काम नहीं हो सकता है, हालांकि, आपने ग्राहकों को लक्षित करने के लिए जो समय बिताया है, वह आपको इस पुनर्विक्रय व्यवसाय में अच्छा लाभ दिलाएगा। अपने लक्षित समूह की पहचान कैसे करें? अपने वर्तमान ग्राहक आधार का अन्वेषण करें: अपने स्वयं के मौजूदा ग्राहक आधार से प्रारंभ करें। पहचानें कि आपके उत्पादों को कौन अधिक खरीद रहा है: इससे पता चलेगा कि भविष्य में किस प्रकार के लोग आपके उत्पादों को खरीद सकते हैं। अपने मौजूदा ग्राहक आधार की परिभाषित विशेषताओं जैसे उम्र, जातीय पृष्ठभूमि, जीवन स्तर आदि क...