Meesho selling मैं keyword के महत्व को जानें।
क्या आपने कभी सोचा है कि कस्टमर के साथ बातचीत में कीवर्ड कितने ज़रूरी हो सकते हैं? आइए बातचीत में keyword के महत्व को जानें।
असल में keyword बेहद ज़रूरी फ्रेज़ या शब्द होते हैं जो कंटेंट में असर, भावना और मतलब जोड़ते हैं। इन्हें अपने कस्टमर के साथ नियमित बातचीत में शामिल करने से आपको अपने रीसेलिंग ब्रांड को स्थापित करने में मदद मिलेगी
keyword रिसर्च
एक कंटेंट चाहे वो मौखिक हो या लिखित, उसे असरदार बनाने के लिए पहले रिसर्च ज़रूरी है। आप या तो मीशो ऐप पर जा कर उन शब्दों की पहचान कर सकते हैं जो प्रॉडक्ट की ज़रूरी बात समझाता हो या इंडस्ट्री की टाइप के हिसाब से keyword को ऑनलाइन ब्राउज़ करें।
शामिल किए जाने वाले keyword/कीफ्रेज़ के प्रकार:
- अपने वाक्यों को किसी खास क्षेत्र के सटीक कीवर्ड के साथ बनाएँ। उदाहरण के लिए ‘लेटेस्ट फैशन’ के लिए फ्रेज़/शब्द, ‘ट्रेंडी (आइटम का प्रकार)’, ‘बेस्ट सेलिंग (आइटम का प्रकार)’ आदि।
- keyword को ज़रूरत के हिसाब से हाईलाइट करें। जैसे, ‘कुछ ही आइटम बचे हैं’, ‘लिमिटेड स्टॉक’ आदि।
- प्रॉडक्ट की क्वालिटी सुनिश्चित करने के लिए कीवर्ड का इस्तेमाल करें। जैसे रिस्क-फ्री, ‘सर्टिफाइड’, जेन्युइन आदि।
- कस्टमर में उत्सुकता पैदा करने के लिए भी keyword का इस्तेमाल करें, जैसे ‘आपकी ज़रुरत के हिसाब से बदला जा सकने वाला पैटर्न’, ‘इंडस्ट्री के बेहतरीन डिज़ाइनर्स द्वारा बनाया गया’ आदि।
- ऐसे keyword/फ्रेज़ का इस्तेमाल करें जो आपके कस्टमर को यह यकीन दिला सके कि वे आपके लिए बहुत मायने रखते हैं (खास तौर पर किसी से बातचीत करते वक्त), जैसे ‘शानदार डिस्काउंट’, ‘अतिरिक्त छूट कूपन’, ‘ख़ास तौर पर आपकी ज़रूरतों के हिसाब से डिज़ाइन किया गया’ आदि।
एक ही वाक्य में सभी ज़रूरी keyword का इस्तेमाल ना करें, इससे आपकी बातचीत पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन की तरह लगेगी। अपने कस्टमर के साथ बेहद ही हल्के और आसान तरीके से keyword का इस्तेमाल करें। keyword का ध्यान से इस्तेमाल करते हुए उन्हें असरदार बनाएँ और मीशो के साथ रीसेलिंग करके ज़्यादा मुनाफ़ा कमाएं।
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